Monday 18 May 2020

अगर दाद, खाज और खुजली को जड़ से ख़त्म करना है तो एक बार जरूर पढ़ लें,नामों निशान मिटा देगा

दाद, खाज और खुजली इस बहुत तेजी से चल रही है। अगर इन समस्याओं को छोटा समझकर आपने ध्यान नहीं दिया, तो यही समस्या भयंकर रूप धारण कर कई त्वचा रोग पैदा कर देतीं हैं। इस लिए इन समस्याओं के शुरुआती दौर में इनका उपचार अति उत्तम रहता है। इसके शुरुआती लक्षणों में लाल रंग के हल्के दाने निकलते हैं और खुजलाने पर जलन पैदा करते हैं। अगर इनकी तरफ ध्यान नहीं दिया तो यही एक्जिमा जैसे रोग पैदा कर देते हैं। दाद की समस्या भी इन्ही से उत्पन्न हो जाती है और आगे चलकर इसे ठीक करना बहुत मुश्किल हो जाता है। दाद एक तरह के फंगस से पैदा होता है।
दाद, खाज और खुजली को जड़ से खत्म करने के रामबाण उपचार
दोस्तों अनार के पत्तों को पीस कर लगाने से दाद, खुजली जड़ से ठीक हो जाता है और इसके बाद पुनः नहीं होती है। गाजर को घिस कर उसमे सेंधा नमक मिलाकर खुजली वाले स्थान पर लगाने खुजली ठीक हो जाता है। दोस्तों अगर आप कच्चे आलू के रस का सेवन करते हैं तो दाद खाज खुजली आपके पास नहीं आ सकती है और अगर है तो कुछ समय में ही जड़ से समाप्त हो जायेगी।
इसके अलाबा सूखे सिंघाड़े को नीबू के रस में घिसकर दाद, खाज खुजली पर लगाने पर पहले तो थोड़ी जलन होगी किन्तु दाद और खुजली को जड़ से मिटा देगी। दोस्तों ये ऐसे उपचार हैं जो आपको आसानी से उपलब्ध हो जायेंगे और दाद, खाज और खुजली जो जड़ से मिटा देंगे।

No comments:

Post a Comment