Monday 18 May 2020

फटे होठ हो जाएंगे मुलायम काम में लें होममेड लिपबाम

सदियाँ आते ही स्किन को लेकर कई सारी परेशानियाँ होने लगती है स्किन के साथ साथ होठ भी ड्राय होने लगते हैं और वह अपनी नमी खो देने के कारण फटने लगते हैं । इतना ही नही कई कई बार तो हालत यह होती है की होठों पर से खून भी निकाल आता है ।
आज हम पकी इस परेशानी को दूर करने का बहुत ही आसान सा हल बटन ज्का रहे हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप घर की बनी लिपबम से इस परेशानी से छुटकारा प सकते हैं इतना ही नही इससे आप अपने होठों को भी खूबसूरत बना सकते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में की कैसे बनाई जाये यह होमेड लीप बाम जो हमारे होठों को ना तो नुकसान पहुंचाए ना ही हमको बहुत महंगी पड़े आइये जानते हैं इस बारे में ।
सबसे पहले गुलाब की पंखुड़ियों को धोककर स्मूद पेस्ट बना लें। अब एक बाउल में गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट, ग्लिसरीन, पैट्रोलियम जैली और विटामिन ई कैप्सूल मिक्स करें। अब इसे एयर टाइट कंटेनर में डालकर स्टोर करें और फ्रिज में रख दें।
यह बन कर तैयार है । आप चाहें तो इसको अपने लिपस्टिक के खाली कंटेनर में बी रख सकती हैं या किसी एयर टाइट कंटेनर में भी रख सकती है । इसका आप जब चाहे उपयोग आसानी कर सकती है इससे आपके होठों को नमी तो मिलेगी ही साथ ही वह धीरे धीरे नेचुरल रूप से गुलाबी भी हो जाएंगे ।
रात को सोने से पहले नारियल तेल होंठों पर लगाएं।मलाई मे थोड़ा-सा हल्दी पाउडर मिक्स करके लगाने से भी होंठों का फटना कम हो जाएगा।बादाम का तेल लगाने से भी इस समस्या से छुटकारा मिलता है।

No comments:

Post a Comment