Monday 18 May 2020

वास्तुशास्त्र: वास्तु के अनुसार झाड़ू से जुड़ी ये गलतियां कभी न करें आप

वास्तुशास्त्र का संबंध व्यक्ति के जीवन से जोड़ा जाता हैं वही घर, दुकान मकान और ऑफिस में रखा झाड़ू आपके भाग्य से बहुत हद तक जुड़ा माना जाता हैं हिंदू धर्म के अनुसार झाड़ू महालक्ष्मी का प्रतीक होता हैं जिस घर में रोजाना इसके इस्तेमाल से सफाई की जाती हैं, वही कभी भी धन पदार्थ की कमी नहीं होती हैं मगर घर में झाड़ू रखते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी माना जाता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु के अनुसार झाड़ू से जुड़ी कुछ खास बातें, तो आइए जानते हैं।
आपको बता दें कि झाड़ू को हमेशा ही दूसरे लोगो की नजर से दूर रखना चाहिए। यानी घर पर आने वाले लोगों की नजर इस पर न पड़ने दें। ऐसा होने से घर की सुख शांति पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं। वही सूर्यास्त के बाद कभी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए।
ऐसी मान्यता हैं कि सूरज ढलने के बाद घर में झाड़ू लगाने से मनुष्य को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। वही कभी भी झाड़ू खड़ा करके न रखें। झाड़ू को खड़ा रखने से मतलब घर में कलेश को बुलावा देना हैं। खराब होने पर झाड़ू को घर से बाहर जरूर फेंके।
कुछ लोग आधे अधूरे खराब हुए झाड़ू को स्टोर में रख देते हैं। मगर ऐसा करने से घर में दलिद्रता को बढ़ावा मिल जाता हैं। वही बेटा या बेटी घर से बाहर जाएं तो तुरंत झाड़ू लगाने की लगती नहीं करनी चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता हैं उनके जाने से लगभग एक घंटे के बाद ही घर में झाड़ू लगाएं।

No comments:

Post a Comment